Sticker

3/random/post-list

अमेजन प्राइम डे 2020 - Amazon Prime Day(2020)

Amazon Prime Day(2020)

Hello Friends आपका मेरे Blog पर स्वागत है। अमेजन ने अपनी प्राइम डे की DATE Announce कर दी है। ये प्राइम डे भारत में 6 Aug से 7 Aug के बीच होने वाली है। पहले ये जुलाई में शुरू हो जाती थी लेकिन लाकडॅाउन में कोरोना वायरस महामारी के कारण थोड़ा देर से हो रहीं है। आपको इसमें बहोत सारे आकर्षक छुट मिलेगा। 


प्राइम डे 2020 - अमेज़न

Prime Day (2020) कब से शुरू होगी?

मैनें पहले ही बताया कि ये सेल भारत में 2 दिन 6 Aug-7 Aug के बीच होने वाली है यानि यह सेल 48 घंटों तक चलेगी। क्या आपको पता है की कोरोना वायरस महामारी से ई-कॉमर्स Company को काफी ज्यादा प्रभावित किया। इसलिए ये प्राइम डे आपको देर से देखने को मिल रहा है।


प्राइम डे में क्या है ऑफर?

Smartphone- सबसे पहले बात करें Smartphone की। इस सेल में काफी सारे स्मार्टफोन देखने को मिल जाएंगे और स्मार्टफोन में भी काफी हद तक Discount और ऑफर मिलेगी। जो काफी अच्छा है। जो नए स्मार्टफोन लेने की सोच रहे है। जैसे Redmi 8A dual पर 1000 Instant discount और cash back इसमें देखने कों मिलेगा।


प्राइम डे 2020 - अमेज़न

दुसरा स्मार्टफोन में Samsung Galaxy M30 में आपको Price cut देखने को मिलेगा। उसके साथ Samsung Galaxy 31 पर 10% का Discount मिलेगा और दोस्तों Samsung के कई सारे स्मार्टफोन में आपको discount देखने को मिल सकता है। इस प्राइम डे में iPhone 11, One Plus 7T, One Plus 8, Oppo T15, Honor 9x जैसे स्मार्टफोन पर डिस्कांउट मिलेगा।


Laptop- अगला है laptop इस सेल में आपको laptop में भी छुट मिलेगी। इस साल लैपटॉप की बहोत ज्यादा खपत हुई है और लैपटॉप की बहुत ज्यादा सेल हो रहे है। क्योंकि लाकडाउन में हर एक व्यक्ति घर पर काम कर रहा है |

यानि (Work from home) कर रहे है और बहोत सारी Online Classes चल रही है। जिससे Laptop Company ज्यादा discount नहीं दे रहीं है। अगर आप Laptop लेने चाहते है तो थोड़ा इंतजार करीए।

New launch- इसके बाद next ऑफर या सेल की बात करे तो इसमें आपको कई सारें Products New launch होगें और आप अमेजन से Buy कर सकते है। इसमे Redmi, One plus Buds,and Boat power bank और बहोत सारे नये Products शामिल है जिसे आप प्राइम डे पर देख सकते हो।


Amzon Prime क्या होता है?

प्राइम डे में जो सेल होता है। वह प्राइम members के लिए होता है या फिर आप भी  खरीद सकते है लेकिन आपको ज्यादा डिस्कांउट नहीं मिलेगा। जिसमें आप Prime members join करना होता है। आप Prime Membes बनना चाहते हो|

तो इस (Prime member) लिंक पर क्लिक करके आप join कर सकते है। इसे आप Monthly लेना चाहते है तो आपको 129/per month और आप एक साल के लिए लेना चाहते है तो आपको 999/per year देना पडे़गा।

प्राइम डे 2020 - अमेज़न

अगर आप इस प्राइम मेम्बर ज्वाइन करते हो तो आपको इसमें फायदा क्या-क्या मिलेगी?

  1. सबसे पहले फायदा है आप अमेजन प्राइम विडियो फ्री में देख पाएगे। इसके लिए आपको play store पर अमेजन प्राइम विडियों का अप्लिकेशन डाउनलोड करना होगा। आप यह अप्लिकेशन अपने फोन में इंस्ट्राल करते हो तो आप Hollywood से लेकर Bollywood Movies फ्री में देख पाएगें और बहोत सारी Web series देख सकते है वो भी बिल्कुल फ्री।

  2. दुसरा फायदा आपको अमेजन प्राइम म्युजिक में आप हजारों, लाखों गानें को आप फ्री में सुन सकते है जो कि India के बहोत सारे singer, और actor, actress के गानें मिल जाएगी। नये से लेकर पुराने गानें तक।

  3. अगर आप Book पढ़ना पसन्द करते है तो इस Prime members को Join कर सकते है। इसमें बहोत अच्छी किताबें देखने मिल जाएगी। जो कि आपके लिए काफी फायदेमन्द होगा इस लाकडाउन में।

    दोस्तों इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि अगर आप जिस city में रहते हो और उसमें एक अमेजन का stock point है और आप अमेजन पर कोई सामान Order करते है तो 2 घंटे के अन्दर आपके पास वह सामान पहुचं जाएगा और तो और आपको Delivery charge के लिए कोई भी पैसें नहीं देना होगा।

    आगे बात करें कि other prime user यानि जो लोग prime member नहीं लिया है। तो उनके लिए 40, 80 rupees देने पडे़गे।

आप Prime members  नहीं है तो क्या करें?

अगर आप अमेजन के Prime member नहीं है तो कोई बात नहीं यार आप इस सेल में आप भी discount पर खरीद सकते है लेकिन थोड़ा कम होगा फिर भी आप चाहते है कि हमको अच्छा discount मिले तो आपको थोड़ा इन्तजार करना होगा। 

क्योंकि इस प्राइम डे सेल के बाद freedom sell भी शुरू होने वाली है यानि (Great Indian Festival) जो कि नवरात्री, दशहरा, और दिपावली जैसें बड़े त्योहारों में देखने के मिलेगी।

आप चाहो तो Prime members बनकर इस प्राइम डे में खरीद सकते हो या फिर आगे आने वाले festival में लिजिएगां।

अगर आप प्राइम मेम्बर नहीं है तो आज से लेकर Independences Day sell आपको देखने को मिलेगी आप चाहे तो इसमें खरीद कर सकते और इसमें भी आपको डिस्कांउट देखने को मिलेगा।

दोस्तो कैसा लगा मेरा लेख उम्मीद है कि आपको Helpful लगी हागी। अगर आप नये हो तो मेरे Blog को (Subscribe) करे। ताकि नए जानकारी आप तक पहुचं पाएं।   


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ