Sticker

3/random/post-list

Top 4 Best Telegram Tricks You Should Try Today -

 Top 5 Cool Telegram Tips and Tricks (2020)

दोस्तों आज के time में chating के लिए काफी सारे Apps है। चाहे वो whatsapp, messanger, instagram, या किसी और apps की लेकिन बात करे कि एक perfect apps की तो अधिकतम लोग whatsapp ही use कर रहे है। लकिन जो Telegram है वो whatsapp से अच्छा और काफी सारे ऐसे features है जो आप whatsapp या facebook, messanger में नहीं पा सकते है। तो आज मैं आपको Telegram के features , tricks and trips के बारे में बताऊगां।

Top 4 Best Telegram Tricks You Should Try Today -


1.  Edit message-

दोस्तों सबसे पहले tricks की बात करते है तो आपको इसमें मिलता है कि आप कोई send message को edit कर सकते है।
अगर मान लिजिए आप किसी को by mistake गलत message send कर दिया और आप उसको edit करना चाहते है। इसके लिए आपको जिस message को edit करना है उसपर Press करीए कुछ सेकेण्ड के लिए और आपको edit message का आप्शॅन आ जाएगा। जब आप edit के icon के ऊपर क्लिक करेगें तो आप उस message को edit  कर पायेंगे लेकिन friends जब भी यह message reciver को मिलेगा तो उसके उपर editing देखने को मिलेगा। लेकिन ये काफी useful features है जो आपको telegram पर मिल जाएगा।

2.Add nearby people –

क्या आपको पता है कि Telegram के अन्दर अपने आस-पास के लोगों को और Groups को search कर सकते है और उनको join कर सकते है।
इन tricks को use करने के लिए आपको Telegram के Menu में जाना होगा और वहाँ पर आपको Add nearby people मिलेगा। उसपर आप क्लिक करेगें तो उसके बाद यह GPS का use करके आपकी location के around जितनी भी user होगे उनके detail आपको देगा।

उसमें आपको mobile number नहीं share करता है लेकिन आप group में join हो सकते हो। दोस्तों ये काफी interesting features है। अगर आप नए-नए लोगों से chat करना चाहते है तो |


3.  Send Silent message –

आप सबको पता है कि आप जब किसी को message भेजते हो तो उसके पास notification जाती है तो vibration या sound भी होता है।


लेकिन किसी को भी आप silent message भेज सकते है ताकि वह distrub न हो। मान लिजिए आप अपने दोस्तो या किसी को रात में या फिर किसी को classroom में message भेजना चाहते है तो आप इस tricks का use कर सकते है। इसके साथ आप जिसको message send करेगे वह बिल्कुल भी distrub नहीं होगा और उसको silently एक message मिल जाएगा Telegram पर। वह जब भी Telegram को open करेगा तब वह message पढ़ सकता है।


इसको use करने के लिए आप जब भी कोई message type करते है तो दोस्तों वहाँ send bottom को Hold करके रखिए वहा पर option मिल जाएगा send without sound का आप इसके ऊपर क्लिक करेगें तो आप silently message भेज पायेंगे।

 इन्हें भी पढ़े

Top5 Amazing Google Tips Tricks

Top 10 New Whatsapp Tips& Ticks In Hindi


4. Copy message small part – 

ये tricks आपके लिए काफी useful होने वाला है। जब आप किसी भी message के अन्दर से कोई text copy करना चाहते है।
Whatsapp के अन्दर आप किसी भी message को copy कर सकते है लेकिन आपको वह पुरा message copy करना पड़ता है और उसके अन्दर editing करनी पड़ेगी। लेकिन telegram के अन्दर आप किसी भी text message  का small part आप copy कर सकते है।
आपको जिस text का small part copy करना है उस पर क्लिक करें। जैसे ही आप उस पर क्लिक करगें आपको वह आप्शॅन मिल जाएगा। फिर आप आसानी से copy कर सकते है।
तो दोस्तों यह रहा telegram के बारे में थोड़ी-सी जानकारी अगर आपको यह article mouseful लगा होगा तो अपने दोस्तो के साथ share कर दीजिए।














एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ