Sticker

3/random/post-list

Top 10 New Whatsapp Tips& Ticks In Hindi (2020)

Top 5 Secret Whatsapp tricks and trips (2020) in Hindi

Top 10 New Whatsapp Tips& Ticks In Hindi (2020)


Hello friends welcome to my blog

मैं आज आपको बताऊगा Top 5 whatsapp tricks and trips के बारे में तो जुड़े रहिए मेरे blog पर। दोस्तों मैं आप को बता दु India में Whatsapp के 400 million से ज्यादा user है।  ये trips and tricks आपको बहुत ज्यादा help करेगी। 


      1.  Check whom do you text the most -

 आप अपने Whatsapp पर Check कर सकते है। किसके साथ कितनी बाते की है।
 इसके लिए आपको Whatsapp में ऊपर 3 Dot पर क्लिक करना है और setting में जाना है और Data and usage में जाना है और storage में आना है। यहाँ पर दोस्तों size-wise बता देगा कि आप कहाँ पर कितना ज्यादा बात की है और कितना ज्यादा Image,file,video share
किया है


      2.    Read text without getting online -

अगर आप चाहते है whatsapp पर online आए किसी का message या text read  कर ले और किसी को पता न चले कि आप online आए थे। 

सबसे पहले आपको अपने phone को flight mode में डाल देना है फिर आपको whatsapp में जाना है उस बंदे का message read करना है फिर बाहर आना आपका last seen वही रहेगा जो आप पहले रखें थे। आप online आ गये उसको पता भी नही चला और आप उसका text read कर लिये।

    3. Send text in different format -

दोस्तो अगर whatsapp पर आप different format में किसी को text करना है जैसे कि Bold, Italy, etc. ओ आप आसानी से कर सकते हो। 

सबसे पहले आपको whatsapp में जाना है। अगर आपको text bold में लिखना है तो (*) पहले लिखे उसके बाद कोई text फिर (*) star  लिखिए आपका text bold हो जाएगा। अगर आप चाहते है कि Italy format में लिखना तो आपको type करना है ( _ ) underscote  उसके बाद कोई text लिखे फिर ( _ ) underscote लिखना है आप देखेगे कि वह text Italy format में हो जाएगा


1     4  .  Bookmark chat if Important - 

दोस्तो आप whatsapp पर किसी भी text को bookmark कर सकते है इसका मतलब की वहा पर एक star mark आ जाएगा उस text के बगल में इससे आपको पता चलेगा की यह text बहुत ज्यादा important है।

आपको जिस text को bookmark करना है उसको Press and hold करीए मतलब की आप उस text कुछ सेकेण्ड तक दबाईए जब तक उपर एक option न आ जाए। तो आपको उपर एक star दिखेगा उस पर क्लिक करिए आप देखेगे कि उस text के बगल में छोटा-सा star बन जाता है। जिससे आपको यह याद रहेगा कि यह text important है।

   5.  Change whatsapp Region language -

वैसे काफी सारे लोग है। वे whatsapp user है और उनको english language में दिक्कत होती है अगर वह Hindi या कोई और language में बात करना चाहते है। तो आप पुरे whatsapp lalanguage को change कर सकते हो। 

आपको setting में जाना है, chat में आना है और नीचे आप app language में जाना है आप देखेगे Hindi के अलावा बहुत सारे Region language मिल जाएगें। आप देख सकते है मराठी भाषा, गुजराती भाषा, तमिल भाषा बहुत सारे भाषाएं मिलती है। आप अपने हिसाब से कर सकते हो और आप directly उस language में बात कर सकते है। ये बहुत useful tips  है उनके लिए जो अपनी language में बात करना चाहते है।


   











 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ