Sticker

3/random/post-list

5 Amazing Google Tips Tricks & Hidden Features in 2020

Top5 Google Trips and tricks In Hindi (2020)


10 Amazing Google Tips Tricks & Hidden Features in 2020

दोस्तो Google ये कितना बड़ा है और इसमें कितनी सारी चीजे है शायद आपको इसके बारे में कोई Idea नहीं होगा। हम लोग google का इस्तमाल केवल search करने के लिए करते है लेकिन आपको पता है google में कई सारे ऐसे Tips and tricks है जो आपके काम आ सकता है और आपको इनके बारे में जरूर पता होना चाहिए। तो आज इस blog में बताने वाला हु google से जुड़े हुए tricks and trips.

1.Number of Calculate-

अगर मै आपको कोई नम्बर देता हु जैसे 3655845654554 और मैं आप से बोलु की आप इसे Pronous करके दिखाओ कि यह करोड़ है, लाख है, या अरब है तो आप confus हो जाओगे कि ये इतना बड़ा नम्बर है तो आपcount करने लग जायेगे, दहाई, सैकड़ा,हजारा,ऐसेcount करेगे।लेकिनfriends google आपके लिए ये सब तुरन्त कर देगा।


यहाँ पर आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है। आपको Google में जो भी नम्बर है type कर दीजिए। उसके बाद E   Equal to (=)  लिखकरenglish type कर दोगे तो यहा google आपको वो english में लिखकर बता देगा value,digit जो आप ने type किया है उसे आप कैसे pronous  कर सकते है।


2. Download movies and watch online-

अगर आप Movies देखने के शौकिन हो online movies search करते हो और Interent से Movies download करते है। हमेशा नए-नए movies के बारे में search करते रहते है। तो आप बहुत-सारे spam link देखने को मिलता है जहाँ आपको movies तो नही मिलती है केवल  multiple website पर घुमाया जाता है। लेकिन मै आप से कहु कि कोई भी movies को आप आसानी से download या online देख  सकते हो।

इसके लिए आपको google पर जाना और वहाँ movies का नाम डालना है और आगे google drive लिखना है और search कर देना है। तो यहाँ पर google drive में जितनी भी Movies होगी इससे realted किसी ने post कर रखा होगा। तो आप उस moives को online देख सकते है। अपने smartphones, computer,laptop से।


इन्हें भी पढ़ें- 

Top 10 New Whatsapp Tips& Ticks In Hindi (2020)

PDF फाइल क्या है ? PDF का पूरा नाम क्या होता है ?


𝟑. Google mirror

अभी तक आप ने google में simplsimple और सीधे style में search किया होगा। कुछ भी आप search करते हो। कोई भी Text लिखते हो तो सारी चीजे सीधे-सीधे दिखाई देती है। लेकिन अगर आप google को उल्टा करना चाहते है।


आपको google पर जाना है और वहाँ google mirror लिखकर search करना है और आपको एक link मिल जायेगा उस पर क्लिक करेगे तो जो कुछ भी लिखेगे या search करेगे आपको उल्टा दिखाई देगा। ये थोड़ा cool tips है। 


𝟒.Online Game -

ये Tips उन दोस्तों के लिए है जो घंटो computer में लगे होते है या जो office में काम करते है और वह वहाँ पर 5-10 मिनट के लिए  brbreak  लेना चाहते है कोई game खेलना चाहते है। तो उनके लिए एक Tricks है।


आपको google में packman doodle type करके search करना है। तो वहा पर जैसे ही आप search करते हो तो वहा पर एgame आ जाएगा और आप ये आसानी  से खेल सकते हो।


5 Amazing Google Tips Tricks & Hidden Features in 2020

𝟓.Under water google

ये  fun tricks है अगर आप इसका इस्तमाल करना चाहते है और google को under water में देखना चाहते या इसके ऊपर बहुत सारी मछलिया दिखाना है।

1.आपको google पर search करना है google under water 
2. तो आपको पहला link मिलेगा उस पर क्लिक कर दीजिए।

3. उसके बाद आपका Google पानी के अन्दर आ जाएगा और आप जितना भी search करेगे उतना ज्यादा fish आती रहेगी। 
ये tricks आप आपने दोस्तों को दिखा सकते है।



  



 






एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ