Sticker

3/random/post-list

Google Chrome क्या है ? और इसे कैसे use करे ?


Google chrome क्या है ?


Google Chrome क्या है ? और इसे कैसे use करे ?

दोस्तों Chrom Browser एक है। दुनिया में chrome का इस्तमाल करने वाले लोग सबसे ज्यादा है और यह Google का ही Products है। इसका इंटरफेस बहुत अच्छा है। आप आसानी से इसका उपयोग कर सकते हो। अगर आपके पास ज्यादा डाटा नही है तो भी आप इसमें ब्राउजिंग कर सकते है। आपको पता है कि यह google का proucts है तो यह कितना safe and secure होगा। इसको तेज रफ्तार के लिए डिजाइन किया गया है। आप इस पर search करके हर प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकते हो।
आप सब इसे free में download कर सकते हो। Chrome सभी डिवाइसों में इस्तमाल किया जा सकता है जैसे mobile, tablets, computer etc. में।

Google chrome mobile में कैसे download करे ?

Chrome कई सारे स्मार्टफोन मे पहले से ही इस्ट्रॅाल रहता है। अगर आपके फोन में ये पहले से इस्ट्रॅाल है तो अपडेट करने के लिए आप्शन होगा। अपडेट करके आप नए features का use कर सकते हो। इसको Install या अपडेट करने के लिए Google playstore पर जाएं और वहाँ google chrome search करें तो आप वहा से install या अपडेट कर सकते हो


Chrome कैसे download करे computer में ?

सबसे पहले आपके Computer के ब्राउंजर में वहाँ Google chrome सर्च करना है। Chrome वेबसाइट तो आपके सामने लिंक आ जाएगा डाउनलोड करने का ऑप्शन आएगा उसपर आपको क्लिक करके डाउनलोड कर लेना है। डाउनलोड होने के बाद आप उसे इनस्ट्राल करके आप प्रयोग कर सकते है।

Chrome browser कैसे use करे ?

दोस्तों आप अपने chorme browser को open करे और सबसे उपर आपको Address Bar दिखेगा। जहाँ पर कुछ Type करके search कर सकते हो जैसे आपको video देखना है तो Youtube Search कर सकते हो और बहुत सारी चीजें आप search कर सकते हो।

अब इसमें आपको Right side में 3 ‘Dot’ दिखाई देगा। आप उसपर क्लिक करने पर Google chrome के सारे option मिल जाएंगे। आप New tab पर क्लिक करके new tab open कर सकते हो। ऐसी बहुत सारे option मिल जाएंगे अगर आपको पुरी setting के बारे में जानना है तो comments कर सकते है।


Google Chrome Reset कैसे करे Computer में ?

आपको अपने Computer में chrome को open करना है। अब उसके उपर मीनु पर क्लिक करे फिर setting का option मिलेगा। उसपर क्लिक कर दे और नीचे option आएंगा show advance setting का उसपर क्लिक करे।
अब आपको उसमें Reset setting का option दिखेगा उसपर क्लिक करे जैसे ही आप confirm पर क्लिक करेगे तो आपसे confirm करने के लिए फिर से option पर क्लिक करे उसके बाद आपका google chrome reset हो जाएगां।


Chrome Browser से Video कैसे Download करें ?

अब बात करते है chrome browser में video कैसे करे ? बहुत लोगो का यह दिक्कत आती है कि वह chrome browser में video download नही कर पाते है तो वह कैसे करना है मैं आपको 2 तरीको बताने जा रहा हु ।
 

  1. आप पहले Youtube को open करे और अगर आप किसी साईट पर है तो वहा वो विडियो video open करे। उसके बाद आपके ब्राउजर में जो विडियो है उपर उसकी लिंक दिखेगी उसको copy करे और New tab में y2mate.com search करे और उस site के नीचे paste link का option दिया होगा उस लिंक को उसमें   paste कर दे। थोड़ी देर में आपको download का बटन मिल जाएगा और आप आसानी से उस विडियो को डाउनलोड कर सकते हो।

  2. दुसरा तरीका यह है कि आपको जो ऊपर video का लिंक दिखेगा उसमें WWW के बाद SS लिखना है और उस लिंक को अपने chrome browser  में open करना है। Open करने के बाद आपको वो विडियो आ जाएगा और उसमें download का option दिखेगा। तो download पर क्लिक करके आप आसानी से video download कर सकते हो। अगर आपको एक तरीका से नही download हो रहा है तो आप दुसरा use तरीके को   कर सकते हो।
     


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ