Sticker

3/random/post-list

Whatsapp से पैसा कैसे कमाएं। हिन्दी में पूरी जानकारी (2020)

 

Whatsapp से पैसा कैसे कमाएं। हिन्दी में पूरी जानकारी (2020)

दोस्तों आज इंटरनेट की दुनिया में पैसा कमाने के लिए बहोत सारे आप्शन मिलते है लेकिन क्या आप उनका प्रयोग करके पैसा कमाते है या फिर आपको नहीं पता है कि इंटरनेट या सोशल मिडिया से पैसा कैसे कमाएं जाते है।

अगर आपको नहीं पता कि इस आनलाइन दुनिया में पैसा कैसे कमाएं जाते है वह भी घर बैठे कुछ घंटे काम करके। आज हम एक सोशल मिडिया ऐप के बारे में बताऊगां जिससे आप घर बैठे पैसा कमा सकते है।

उसका नाम है व्हाट्सएप जी हां आपने सही सुना इससे पैसे भी कमाएं जाते है। अब बहोत लोगो का सवाल होगा की व्हाट्सएप का प्रयोग करके पैसे कमाएं जाते है।

तो इसी के बारे में आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएगे पुरी जानकारी कि कैसे इससे आप घर बैठे पैसा कमा सकते वह भी बिना पैसे लगाएं। इस पोस्ट को आगे पढते रहिए।

व्हाट्सएप से पैसा कैसे कमाएं।

दोस्तो दुनिया में जो व्हाट्सएप का उपयोग न करता हो वह आप जान सकते है कौन होगा हमें बताने की जरूरत नहीं। और वैसे भी आज के समय बच्चों से लेकर बुढे लोग भी इस ऐप का प्रयोग करते है।

दुनिया में अधिकतर लोग इस ऐप का इस्तेमाल करते है और करते भी रहेगें क्योंकि आज तक कोई ऐसा ऐप ही नहीं आया जो इसके जैसा हो और उसमें इसके जैसे खुबिया हो

लेकिन इस तरह के ऐप आपको बहोत देखने का मिलते है परन्तु इसको किसी ने टक्कर नहीं दे पाएं वैसे अब Whatsapp को फेसबुक ने खरीद लिया है। अब इसको फेसबुक द्वारा चलाया जाता है।

ये रहीं कुछ इसके बारे में जानकारी अब जिस मकसद के लिए आप आए उसे जानते है तो मकसद क्या है? इससे पैसे कैसे कमाएं जाते है। 

दोस्तो मैं आपको बता दु कि व्हाट्सएप खुद अपने पैसे नहीं देता यह केवल एक messaging application है जिसमें आप लोगो के साथ (Chatting, Voice Call, Video Call) आदि कर सकते है।

ये पैसा कमाने का माध्यम है यानि इसके जरिये आप पैसा कमा सकते है। उम्मीद है यहां तक आपको समझ में आया होगा। अब बात कर लेते है कि इससे पैसा कमाने के तरीको के बारे में।

ऐसे बहोत तरीका है whatsapp से पैसा कमाने का लेकिन आपको कुछ बेहतर तरीको के बारे में बताउगा। जिसे आप अपने दोस्तो को शेयर करके बहोत सारा पैसा कमा सकते है।

इससे पैसा कमाने के लिए आपके पास यह चीज होना चाहिए।

  • पहला मोबाईल फोन
  • दुसरा इंटरनेट कनेक्शन
  • तीसरा आपके व्हाट्सएप में ढेर सारे कान्टेक्ट न0
  • या बहोत सारे व्हाट्सएप गु्प

इन तीनो चीजे रहेंगी तो ही आप इससे पैसा कमा सकते है। तो चलिए जान लेते है कौन-कौन से तरीके है।


Link Shorting :

दोस्तो इससे पैसा कमाने का पहला तरीका है link shorting जी हां आप इससे पैसा कमा सकते है। वह भी केवल लिंक शाट करके। इसमें आपको किसी भी बेवसाइट, विडियों या ऐप का लिंक कॉपी करके इसमें पेस्ट करना होता है।

उसके बाद आपको एक लिकं प्राप्त होगा। जो बिल्कुल छोटा सा दिखेगा उसको आप कॉपी करे उसके बाद आप अपने Contact या फिर किसी गु्रप में उस लिंक को शेयर करे।

अब जितना आपके लिंक पर लोग क्लिक करगें उतना ज्यादा आपको पैसा मिलेगा। इसमें एक हजार views पर आपको एक डॉलर मिलता जो भारत में 70 या 75 रूपया होता है।

यह Depend करता है आपके लिंक पर कितने लोगो ने क्लिक करा अगर आप दिन में एक हजार व्युज ला देते है शेयर किये गये लिंक द्वारा तो आप दिन के 70 रूपये कमा लेगें और आप यह काम केवल part time कर सकते है या फिर फुल टाइम कर सकते है।

इससे पैसा कमाने के लिए आपको इसके साईट पर register करना होगा फिर आप लिंक को शॉट कर सकते है। दोस्तो मैं आपको कुछ अच्छे साइट के बारे में बता दु जिस पर जाकर आप Sin-up करके लिंक शॉट कर सकते है।

  • Ads.fly
  • Shorte.st
  • Linkbucks.com
  • Short.am

इन सारे साईट पर जाकर आप लिंक शॉट कर सकते है और पैसा कमा सकते है।

 

Affiliates Marketing :

यह दूसरा तरीका है व्हाट्सएप से पैसा कमाने। Affiliates Marketing के बारे में आप जानते होगें यदि आप नहीं जानते है 

तो मैं बता दू इसमें आपको किसी भी Proudcts का लिंक शेयर करके उस Products को Sell करवाना होता है।

अगर आपके लिंक द्वारा कोई भी व्यक्ति उस सामान को खरीदता है आपको Commission मिलता है इसके जरिये आप पैसा कमा सकते है।

आप अपने दोस्तो को या किसी Group में लिंक शेयर कर सकते है और उनको बता सकते है कि यह सामान बड़िया है। इसे आप आनलाइन खरीद सकते है। 

अगर वह लोग आपके द्वारा दिये गये लिंक द्वारा खरीदते है। तो आपको पैसा मिलेगा।

इसमें आपको कुछ साईट का नाम बता देता हू जिसमें आप Affiliates Marketing  करके पैसा कमा सकते है।

  • Amazon
  • Snapdeal
  • Earn Karo
  • V commission.com

PPD Network ( Pay Per Download )

इसमें आपको कोई भी फोटो, विडियो या फाइल को अपलोड करना होता है उसके बाद जब भी कोई उस विडियो या फाटो को डाउनलोड करता है 

तब आपको पैसा मिलता है इसमें भी आपको जितना ज्यादा आपके फाइल को डाउनलोड करगे उतना ज्यादा आपको पैसा मिलेगा।


आप कोई भी विडियो, फोटो या फाइल को अपलोड करके उस लिंक को व्हाट्सएप पर शेयर करना होगा उसके बाद आप जान ही रहे क्या होगा। दोस्तो यह हो गया तीसरा तरीका व्हाट्सएप से पैसे कमाने का यदि आप यहां तक पढें ।

तो धन्यवाद आगे पढे।
सबसे पहले जो मैं आपको वेबसाइट बताने जा रहा उसमें आपको अपने Gmail-ID से Sign-IN करना होता है। मै आपके कुछ साइट के नाम बता दू जिस पर आप जा सकते है।

  • User upload
  • Daily Upload
  • Share Cash
  • Dollar upload 

Paid Promotion:

यदि आपके पास अच्छा सा व्हाट्सएप गू्प है जिसमें ज्यादा लोग है। तो वैसे में आप पैसा कमा सकते है। इसमें क्या होता है कोई भी अपने (YouTube Channel, Website) का लिंक अपने व्हाट्सएप Group में शेयर कर सकते है।

लिंक शेयर करने के लिए वह व्यक्ति (जो आपको कहता है कि आप मेरे लिंक को अपने व्हाट्सएप गू्रप में भेजे) वह आपको पैसा देगा।

लिंक शेयर करने बदले आपको वह पैसा देगा। कितना पैसा देगा यह आप पर निर्भर है कि आप कितना पैसा ले सकते है।

यदि आपके पास एक ग्रुप है जिसमें मेम्बर बहोत ज्यादा है तो आप इस तरीको को प्रयोग करके पैसा कमा सकते है।

 

Apps Refer Link :

जो लास्ट तरीका है व्हाट्सएप से पैसा कमाने का App Refer इसको आजकल लोग बहोत इस्तेमाल करते है और बहोत सारी ऐसी ऐप है जिसे आप दूसरो को Refer करते है और वह उस ऐप को डाउनलोड करता है तो आपको Paytm कैश मिलता है।

इसमें आप प्ले स्टोर पर जाए उसमें कोई भी Money app ( Earn karo, Helo app, Google Pay, Phone Pay) को डाउनलोड करे 

और उसे अपने गू्रप में भेजें और साथ में अपना Refer Code दे ताकि जितने लोग उस कोड द्वारा उसे OPEN करगें तो आपको ज्यादा से ज्यादा पैसा मिलेगा जिसे आप अपने Paytm Account में भेज सकते है। 

आप चाहे तो उस कैश का प्रयोग करके अपने मोबाईल या अपने फैमिली मेम्बर के मोबाईल का रिचार्ज कर सकते है।

 

Conclusion:

दोस्तो आप जान गये होगे कि व्हाट्सएप से पैसा कमाने के तरीकों के बारे अगर आप इससे पैसा कमाना चाहते है तो आप कोई भी तरीको का प्रयोग कर सकते है और पैसा कमा सकते घर बैठे।

इसमें व्हाट्सएप गू्रप होना बहोत जरूरी है ताकि जो भी लिंक आप भेज रहे हो वह ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुच और लोग उसे देखे जिससे आपकी कमाई और बढेगी।

यदि आपको यह लेख पसन्द आया तो अपने दोस्तो के साथ (Whatsapp Group) पर शेयर और व्हाट्सएप पर जरूर शेयर करे। जिससे उन्हें भी पता चले की इससे पैसे भी कमाए जाते है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ