Sticker

3/random/post-list

Top 5 Best Mic for Youtube under Rs 500


Best Mic for youtuber| Youtuber के लिए अच्छा Mic कौन-सा है (2020) ?


दोस्तों आप youtube पर video बनाते है या फिर facebook page पर  बनातें है तो आपके लिए यह जानना जरूरी है कि आपके Video quality से ज्यादा matter करती है आपकी voice recoding अगर आपकी audio quality अच्छी नहीं है तो आपका पुरा video बनना waste हो जाएगा। लेकिन कोई भी video बनाता है या फिर youtube पर बनाता है जो कि नया youtuber है या पहली बार video बनाता है तो उसके सामने यह Problem जरूर आती है कि मै कौन-सा MIC purchase करू। लेकिन यार आपको flipkart, amzon पर ढे़र सारी mic देखने को मिल जायेगा। तो आप confus हो जाओगे कि कौन-सा mic purchase करू। अगर आप begineer है तो आपको कोई महंगी mic लेने की जरूरत नहीं।

तो आज मैं आपको सस्ती और अच्छी Top 5 mic के बारे में बताऊगां जो कि 500 rupees के अन्दर मिल जाएगी है जिसे आप खरीद सकते है तो जुड़े रहिए मेरे blog पर ।

दोस्तों यहाँ पर मैं आप के लिए list बनाकर रखी है top 5 mic का और photo के साथ दिखाने की कोशिश की है जो आपको जरूर पसंद आएगा। अगर आपको ये Mic पंसद आता है तो आप Buy पर क्लिक करके खरीद सकते है।

1.  CEUTA  MIC -

Top 5 Best Mic for Youtube under Rs 500

सबसे पहला mic है वो Ceuta का 3.5mm clip microphone. यह आपको इस time में केवल 399 rupees का मिल जाएगा। अगर आप आज के दिन लेते हो तो। इस mic में आपको noise canclelling देखने को मिल जाएगा और  की 1.5 wire मिलता है जो कि beginner के लिए काफी अच्छा Mic है।
 

2.  GENERIC MIC -

Top 5 Best Mic for Youtube under Rs 500

अगले Mic की बात करते है तो यह Generic 3.5 mm clip mic ये नया mic है जो कि आज के date में काफी बीक रहा है और इसकी कीमत 239 rupees के आस-पास मिल सकती है। यहाँ आपको collar में लगाने वाला clip देखने को मिला है। ये अच्छा mic है। इसको आप purchase कर सकते है buy पर क्लिक करके।

 3. Boka Mic-


Top 5 Best Mic for Youtube under Rs 500

मेरे List में जो तीसरा mic है वह है Boka का 3.mm clip mic. ये mic, Boya mic से काभी मिलता-जुलता है। 

ये mic आपके Moible,laptop,dslr  सभी Device में काम करेगा। इसमें आपको काफी हद तक Noise cancelling करने को मिलेगा। तो आप इस mic को purchase करना चाहते है तो कर सकते है। इसकी कीमत 449 आज के date में तो ये 500 से करीब है। ये काफी अच्छा और बेहतर  है।


 4.  COLLAR MIC-

Top 5 Best Mic for Youtube under Rs 500

तो अगले MIC की ओर चलते जिसका नाम Collar 3.5mmmm clip micmic ये mic काफी best हैं क्योंकि ये जो Mic है वो Generic का Products है। अब बात करे इस mic की कीमत तो ये आपको 233 rupees में मिल जाएगा और इसकी खास बात यह है कि ये iOS यानि Apple device में भी चल सकता है। वैसें तो mobile,laptop में चलेगा ही। आपको पंसद आए तो आप खरीद सकते है।

5.  FRESH DECART -


Top 5 Best Mic for Youtube under Rs 500

अगला Mic जो कि last mic है वो Fresh dcart lavalier coller microphone इसकी खास बात है कि यह केवल mobile में  support करता है और इसमें voice भी मिलती है। इसकी कीमत आज के date की तो वो 349 rupees है। जिसे आप purchase कर सकते है।
  

मैं ये सारे microphone  बता रहा हु ये सारे budget level के है अगर आप ये mic मगाते है और उसमें थोड़ी सी भी   problem हो सकती है क्योंकि ये Budget के Mic है। अगर आपको इससे अच्छा और आधिक budget mic के बारे में जानना चाहते है तो नीचे comment करना न भुलें।


तो दोस्तों कैसा लगा मेरा Article अगर अच्छा लगा तो अपने friends के साथ share करना न भुले। दोस्तो अगर आप Youtube से पैसा कमाने चाहते है तो नीचे comment कर सकते है। ताकि मैं आपके लिए Intersting Article  लाता रहु।
 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ