Sticker

3/random/post-list

Jioglass क्या है ? कैसे इस्तेमाल करें और खरीदे ?

What is Jio glass technology?  

तो दोस्तों Jio ने हाल ही में अभी launch किया है Jioglass रिलायंस की 43वीं AGM metting पर Reliance Jio ने jioglass का ऐलान किया है।


दोस्तों Reliance Jio एक के बाद एक Products और Apps launch करते रहता है। हर क्षेत्र में मुकेश अम्बानी की Company आगे कदम बढ़ाते जा रही है और कोरोना वायरस के समय में (Jio meet) launch किया। जिसको आज के समय में 50 लाख से अधिक लोगो ने download किया। इसका यह फायदा है कि आप घर पर से ही meeting, events या video calling कर सकते है। दोस्तों Reliance jio ने यह भी ऐलान किया कि आने वाले समय में आपको 5G smartphone देखने को मिलेगा। तो आज के इस Article में हम जानेगें कि मुकेश अम्बानी ने इस AgM meeting में कौन-कौन से Products का Announce किया है ?


Jioglass क्या है ? कैसे इस्तेमाल करें और खरीदे  ?
 Jioglass क्या है?

Jio Glass क्या है? -

दोस्तों Reliance से पहले Apple, Microsoft company ने कहा था कि अगले साल हम AR glass launch करेगें लकिन अभी तक launch नहीं हुआ लकिन यहां तो Jio आगे निकल गया। Jio ने अपना जो AR Glass है वह launch करने का ऐलान कर दिया है। यानि कि एक ऐसा   बनाया है जिसे देखन में Goggle जैसा लग रहा है जिसे काफी अच्छी technology से बनाया गया है।


इसकी मदद से आप और हम Video calling के साथ-साथ अन्य सारे Features का इस्तमाल कर सकते है। इस Glass में virtual assistant का support दिया गया है। ये Next Generation के लिए काफी अच्छी चीज होने वाली है। यह दावा किया गया है कि यह Glass बहुत अलग होने वाला है इस AGM Meeting के दौरान बताया गया।

इन्हें भी पढ़ें - 


Jio Glass कैसे काम करता है?

दोस्तों इस Glass में क्या special है मैं आपको बता दु। ये Glass बहुत आसान तरीके से Data cable से आपके Mobile, tablets या computer से connect हो जायेगा और इसके वनज की बात करे तो यह मात्र 75 ग्राम का है। आप इसमें video calling करते हुए virtual reality का आनन्द ले सकते है।

 

इस Glass की खात बात यह है कि इसमें 25 apps का support दिया गया है। अगर आप voice calling या फिर किसी application से connect होना चाहते है और कोई Apps को access करना चाहते है। तो ये सारी सुविधा इस Glass में मिल जायेगी। हांलाकि यह glass launch नहीं हुआ है जैसा मैनें पहले कहा कि कुछ ही दिन में यह Glass आपको देखने को मिलेगा और इसे खरीद सकते है।


Jioglass क्या है ? कैसे इस्तेमाल करें और खरीदे  ?

लेकिन बात आती है आखिर इस Glass की कीमत क्या हागी?  जो देखने में इतना बेहतरीन और शानदार दिख रहा है। पहले Google के glass launch हुए थे उनकी कीमत महंगी थी। जिसके कारण आम आदमी उसे खरीद नहीं सके। इसकी कीमत लगभग 800 से लेकर 1500 डॉलर तक तो India में इसकी कीमत 50000 से लेकर 100000 रू के बीच में था।

यह Jioglass सबसे अलग है बताया जा रहा कि यह काफी सस्ता होगा। हांलाकि company ने इसकी Prices Revel नहीं किया है लेकिन जहां तक उम्मीद है इसकी कीमत मात्र 150 से 200 डॉलर के बीच हो सकता है। यानि यह Glass आपको भारत में 10000 रू से करीब 15000 रू के बीच देखने को मिल सकता है और इस कीमत में यह Glass भारत में launch होता है तो काफी अच्छा होगा।

अब बात करते है कि यह glass market में कब से मिलने लगेगे तो company ने इसके लिए अभी कोई Date decide नहीं किया है। लकिन company का यह मानना है कि यह August से यानि August, 2020 से market में आ जायेगा और जल्द ही customers के पास पहुचेगा। यदि दोस्तों इस glass की कीमत 100 डॉलर के अन्दर रखी जाती है तो यह Device सभी लोगो के हाथों में देखने को मिल सकता है। 


Jio 5G क्या है?

दोस्तों अब हम बात करेगें Jio 5G क्या है? तो दोस्तो India के अन्दर आत्मनिर्भर भारत की बात चल रही थी फिर Jio ने जैसे ही इन सबका Announce किया | Goggle और इसके 5G Technology भी India के अन्दर बहुत जल्द देखने को मिलने वाली है। इसके पहले Hawaii  नाम की company जो कि chine’s है। ये जो company है इसने कहा था कि हम 5G technology के साथ पुरे दुनिया में राज करने वाले हैं। लेकिन नहीं कर सके।


Jioglass क्या है ?  कैसे इस्तेमाल करें और खरीदे  ?

दोस्तों हमें यह लग रहा थां 5G या 5G कब आयेगा लेकिन जो Reliance jio company है न वह पहने से तैयार है यह 5G लाने को। Jio की खास बात यह है कि Jio ने खुद की technology बनाई है। जिसके साथ ही वह 5G India में launch कर सकती है और तो और jio company एक affordable 5G phone पर काम कर रहीं है और इसमें इसका साथ Google दे रहा है। Google ने 4.5 billion dollars invest किया है Jio के अन्दर जिससे ये अपना खुद का 5G Smartphone बना सके।

दोस्तों Jio ने 5G service लाता है तो आपका 4G का experience कैसा रहा और 5G आता है तो क्या आप 5G service को Use करना चाहेगें या नहीं comment कर जरूर बताईएं। 

Jio Glass launch होता है तो क्या आप इस Glass को खरीदना चाहेगें या नहीं comment करना न भूले।











एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ